New Algorithm Update on Google Product Reviews in 2021|Hindi



Google Product Reviews In Hindi- Google ने एक सर्च रैंकिंग  Algorithm का Update  जारी किया है जिसमे अब Product का रिव्यु को गहन शोध के साथ करने की आवक्षक्यता है।
Google Product Reviews in hindi new algorithm update






Google Product Reviews in Hindi- Google ने एक सर्च रैंकिंग algorithm का update जारी किया है जिसमे अब product का रिव्यु को गहन शोध के साथ करने की आवक्षक्यता है।





अप्रैल 8 को Google ने product का रिव्यु के लिए एक सर्च एल्गोरिथ्म (algorithm) अपडेट लॉन्च किया है, जिसमें अब संक्षिप्त product summaries पर अच्छी तरह से शोध और in-depth कंटेंट को रैंक करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।





स्पष्ट कर दूँ, यह एक कोर एल्गोरिथम अपडेट नहीं है जो सभी सर्च परिणामों को प्रभावित करता है। यह अपडेट विशेष रूप से product reviews को लक्षित करता है।





एक घोषणा में, Google का कहना है कि उसने Product Reviews (Google Product Reviews in Hindi) अपडेट को कंटेंट को पुरस्कृत करने के लिए डिज़ाइन किया है जो उपयोगकर्ताओं को सबसे अधिक उपयोगी लगती है:





"गूगल सर्च हमेशा सबसे useful और helpful जानकारी को दिखाने के लिए काम करता है testing, experimenting और रिव्यु प्रक्रियाओं के माध्यम से। इससे, हम जानते हैं कि लोग उन उत्पादों की समीक्षा की सराहना करते हैं जो thin content (जो केवल उत्पादों का एक गुच्छा प्रस्तुत करते हैं) के बजाय in-depth research के माध्यम से उत्पादों को साझा करते हैं।इसीलिए हम अपने रैंकिंग सिस्टम में सुधार साझा कर रहे हैं, जिसे हम product review updates कहते हैं, जो इस तरह की कंटेंट को बेहतर reward देने के लिए डिज़ाइन किया गया है।"





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Google Product Reviews In Hindi





अभी के लिए, यह अपडेट केवल अंग्रेजी-भाषा के search results को प्रभावित करता है।





वे साइटें जो उत्पाद समीक्षा प्रकाशित नहीं करती हैं, उन्हें इस अपडेट के सम्बंध में चिंता करने की कोई बात नहीं है।





वे साइटें जो उत्पाद समीक्षा प्रकाशित करती हैं, उन्हें सावधानीपूर्वक अपने ट्रैफ़िक की निगरानी करनी चाहिए और सामान्य से बाहर की चीज़ों की तलाश करनी चाहिए।





एल्गोरिथ्म अपडेट अप्रैल 8 लाइव हो गया है, जिसका अर्थ है कि साइट के owners पहले ही ट्रैफ़िक और रैंकिंग में उतार-चढ़ाव देख सकते हैं।





8 अप्रैल से या इसके आसपास शुरू होने वाले सर्च ट्रैफ़िक में किसी भी तरह की स्पाइक या ड्रॉप की संभावना है, यह इंगित करता है कि उत्पाद समीक्षा अपडेट से साइट प्रभावित हुई है।





ट्रैफ़िक में किसी भी बदलाव के बावजूद, साइट मालिकों (owners) को Google Analytics और अन्य मॉनिटरिंग टूल में एनोटेशन जोड़ना चाहिए ताकि उत्पाद समीक्षा अपडेट दिखाई दे सके।





क्या होगा अगर Product Reviews Update (Google Product Reviews) मेरी साइट को प्रभावित किया?





उत्पाद समीक्षा में उन सामग्री के साथ उपयोगकर्ता को प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है जो insightful analysis और original research प्रदान करती हैं।





इस अपडेट के साथ, Google Search का उद्देश्य उन विशेषज्ञों या उत्साही लोगों द्वारा लिखी गई उत्पाद समीक्षाओं को प्राथमिकता देना है जो इस विषय को अच्छी तरह से जानते हैं।





वे sites के owners जो मानते हैं कि उत्पाद समीक्षा अपडेट से वे प्रभावित हुए हैं, उन्हें बेहतर contents बनाने के लिए Google की सलाह पर ग़ौर करना चाहिए।





अपने contents की निष्पक्ष समीक्षा करने का प्रयास करें और पूछें कि क्या आपकी साइट के उत्पाद समीक्षाएँ:






  • उत्पादों के बारे में विशेषज्ञ ज्ञान (Expert Knowledge) व्यक्त करें जहाँ उपयुक्त हो।

  • निर्माता द्वारा प्रदान की गई सामग्री से परे unique content के साथ, भौतिक रूप से कैसा है या इसका उपयोग कैसे किया जाता है, यह दिखाएं।

  • विभिन्न श्रेणियों में कोई उत्पाद की प्रदर्शन कैसे मापता है, इसके बारे में quantitative measurement प्रदान करें।

  • बताइए कि कोई उत्पाद अपने प्रतिस्पर्धियों (Competitors) से अलग क्या सेट करता है?

  • कुछ उत्पादों या परिस्थितियों के लिए कौन से उत्पाद सर्वोत्तम हो सकते हैं, इस पर विचार करने या समझाने के लिए तुलनीय उत्पादों को कवर करें।

  • किसी विशेष उत्पाद के लाभों और कमियों पर चर्चा करें, जो उसमें research पर आधारित है।

  • बताएँ कि पिछले मॉडल से कोई उत्पाद कैसे विकसित हुआ है या सुधार हुआ है, या अन्यथा उपयोगकर्ताओं को खरीदारी निर्णय लेने में मदद करने के लिए जारी करता है।

  • उत्पाद की श्रेणी के लिए महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने वाले कारकों (Factors) की पहचान करें और उत्पाद उन क्षेत्रों में कैसा प्रदर्शन करता है, यह देखें।

  • किसी उत्पाद को कैसे डिजाइन किया गया है और निर्माता क्या कहते हैं उससे परे उपयोगकर्ताओं पर उनके प्रभाव के बारे में महत्त्वपूर्ण विकल्प बताएँ।





उपरोक्त सिफारिशें Google के सबसे उपयोगी उत्पाद समीक्षाओं को पुरस्कृत करने के लक्ष्य के अनुरूप हैं।





आगे बढ़ने पर, समीक्षाओं की search results में एक कठिन समय रैंकिंग होगी यदि उनके पास केवल उत्पादों का संक्षिप्त सारांश है।





उत्पादों के short summaries के साथ समीक्षा आमतौर पर सम्बद्ध साइटों पर देखी जाती है जो उपयोगकर्ताओं को वास्तविक मूल्य प्रदान करने की तुलना में quick कमीशन बनाने पर अधिक ध्यान केंद्रित करती हैं।





Google Product Reviews in Hindi- साइट मालिकों (Owners) को अब उत्पादों के समग्र विश्लेषण को प्रकाशित करने की आवश्यकता है, जिसमें समान उत्पादों की तुलना और उसी उत्पाद के पिछले पुनरावृत्तियों की तुलना शामिल है।





यदि संभव हो तो quantitative analysis प्रदान करें, जैसे कि यदि आप कंप्यूटर की समीक्षा कर रहे हैं, तो speed test के परिणाम और अन्य डेटा जो खरीद निर्णय लेने के साथ उपभोक्ताओं की सहायता कर सकते हैं।





Google Product Reviews in Hindi- ऐसा लगता है कि Google इस बात पर पूरा ध्यान देगा कि क्या समीक्षा ऐसी जानकारी प्रदान करती है जो निर्माता द्वारा प्रदान नहीं किये गए है। दूसरे शब्दों में, किसी उत्पाद पृष्ठ पर न जाएँ और वेब पर पहले से मौजूद चीज़ों को फिर से लिखें।





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